मूविंग सोलूशन्स: भारतीय रिलोकेशन इंडस्ट्री में एक विश्वसनीय नाम

moving-solutions-a-trusted-name-in-relocation-industry

Most Advanced Packers and Movers Cost Calculator

Never end up with surprise relocation bills. Use this calculator to estimate shifting charges now!

I Accept Terms & Conditions of MS.

मूविंग सोलूशन्स (www.movingsolutions.in) एक रिलोकेशन पोर्टल है जो कि 2006 में शुरू किया गया था। आज यह पोर्टल भारत के रिलोकेशन इंडस्ट्री में एक विश्वसनीय नाम बन चूका है। इस पोर्टल के द्वारा आप किसी भी शहर में एक अच्छी पैकर्स एंड मूवर्स कंपनी मिनटों में हायर कर सकते हैं।

चाहे आप किसी शहर में एक घर से दूसरे घर में शिफ्ट करना चाहते है या फिर किसी एक शहर से दूसरे शहर में शिफ्ट करना चाहते है, मूविंग सोलूशन्स आपको एक अच्छी पैकर्स एंड मूवर्स कंपनी को चुनने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है।

शुरूआती वर्षो में, मूविंग सोलूशन्स ने दिल्ली, गुरुग्राम, नॉएडा, फरीदाबाद और गाजियाबाद के पैकर्स एंड मूवर्स के साथ करार किया ताकि लोगो को अच्छी सेवा चुनने में मदद कर सके। आज इस पोर्टल के साथ समस्त भारतवर्ष से 1000 से ज्यादा मूवर्स एंड पैकर्स कंपनियां जुड़ चुकी है। दिल्ली, मुंबई, पुणे, भोपाल, इंदौर, जबलपुर, जयपुर, पटना, रांची, कोलकाता, चेन्नई, हैदराबाद, बैंगलोर, और कोच्ची — आज इसके एसोसिएट्स भारत के सभी प्रमुख शहरों में है।

चाहे आप पैकिंग और मूविंग की सेवा दिल्ली में लेना चाहते है या फिर भोपाल में, आप मूविंग सोलूशन्स के द्वारा एक विश्वसनीय पैकर्स एंड मूवर्स कंपनी तुरंत हायर कर सकते है। जैसा कि आप जानते है की इस पोर्टल से भारत के सभी प्रमुख शहरों से मूविंग कपनियां जुड़ी हुई है — इसके सभी एसोसिएट्स वेरिफाइड है। इस पोर्टल की क्वालिटी चेक टीम, मूवर्स एंड पैकर्स को अच्छी तरह से वेरीफाई करते है। वे सुनिश्चित करते है कि उनके सभी पार्टनर मूविंग कपनियां लाइसेंस्ड और रजिस्टर्ड हो। इसके लिए वे उनके सभी प्रामाणिक दस्तावेजों को चेक करते है और उसकी छायाप्रति भी रखते हैं।

“हम बिना दस्तावेजों को सत्यापित किये, किसी भी पैकर्स एंड मूवर्स कपनी के साथ करार नहीं करते है। हम मूविंग कंपनियों के दस्तावेजों के छायाप्रति रखते है ताकि किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर हम दस्तावेजों के सहारे उन कंपनियों पर कार्रवाई कर सके। यह हमारे और ग्राहक दोनों के लिए लाभप्रद है। इससे ग्राहक को कोई दिक्कत या असुविधा का सामना नहीं करनी पड़ता है।”, ऐसा मूविंग सोलूशन्स के संस्थापक, श्री दीपेश कुमार, ने कहा।

मूविंग सोलूशन्स के बढ़ते कदम

मूविंगसोलूशन्स डॉट इन की एक बहुत ही प्रगतिशील यात्रा रहा है। शुरूआती वर्षो में, यह अपनी सेवा सिर्फ दिल्ली राष्ट्रीय क्षेत्र के लोगो को देती थी। इसने आधिकारिक तौर पर दिल्ली से अपने बिज़नेस कर परिचालन किया। इसने दिल्ली, गुरुग्राम, नॉएडा, फरीदाबाद और गाजियाबाद के पैकर्स एंड मूवर्स के साथ करार किया ताकि लोगो को अच्छी सेवा चुनने में मदद कर सके। लेकिन अपने अनोखे और प्रभावी कार्यशैली के कारण यह लोगो के बीच बहुत जल्द ही लोकप्रिय हो गयी। दूसरे शहर के पैकर्स एंड मूवर्स कंपनियां भी इस हमारे पोर्टल से जुड़ने की इच्छा जताने लगे।

मार्केट से अच्छा फीडबैक मिलने से, अन्य शहरों के मूवर्स एंड पैकर्स के साथ जुड़ने लगे। धीरे धीरे इसने पैकर्स एंड मूवर्स कंपनियों का एक बहुत ही बड़ा नेटवर्क खड़ा कर दिया। इसने पहले मुंबई, पुणे, बैंगलोर, चेन्नई, हैदराबाद, कोलकाता और अहमदाबाद में अपने एसोसिएट्स बनाए। कुछ ही सालों में दूसरे शहर जैसे किए भोपाल, इंदौर, पटना, रांची, जयपुर,लखनऊ, कोच्ची, कानपुऱ, चंडीगढ़, ठाणे, मैसूर, में विश्वसनीय पैकर्स एंड मूवर्स कंपनियों को जोड़ा।

आज इस पोर्टल के साथ समस्त भारतवर्ष से 1000 से ज्यादा  मूवर्स एंड पैकर्स कंपनियां जुड़ चुकी है। लगभग 300 शहरों के लोग इस पोर्टल की मदद से अच्छी रिलोकेशन सेवा हायर कर सकते है। इतने ही नहीं अब तक मूविंग सोलूशन्स 7 लाख से ज्यादा शिफ्टिंग करा चुकी है। कश्मीर हो कन्याकुमारी, दिल्ली हो या मुंबई, भोपाल हो या पटना — आज आप घर बैठे है इस प्रतिष्ठित रिलोकेशन पोर्टल के मदद से पैकर्स एंड मूवर्स की सेवा हायर कर सकते है।

“ऐसा नहीं है कि हमने कोई मुश्किलों का सामना नहीं किया। रिलोकेशन इंडस्ट्री बहुत ही अव्यवस्थित और असंगठित सेक्टर है। इस फील्ड में बहुत सारे जालसाज़ मूविंग कम्पनियाँ भी है जो लोगो को सिर्फ ठगने का काम करती है। उनका एकमात्र उद्देश्य होता है किसी भी तरह से ग्राहक के जेब से पैसे निकालना। अच्छी तरह से समीक्षा के बावजूद भी, हमें कुछ जालसाज़ और बेईमान पैकर्स एंड मूवर्स का सामना करना पड़ा। जैसे ही ग्राहक कि शिकायत आयी, हमारे ग्राहक सेवा प्रतिनिधि ने तुरंत कार्रवाई की। इतना ही नहीं, हमने जालसाज़ पैकर्स एंड मूवर्स को ब्लैकलिस्ट भी किया।” श्री कुमार ने आगे कहा।

मूविंग सॉल्यूशंस की सेवाएं

मूविंग सॉल्यूशंस शिफ्टिंग से संबंधित कई सेवाएं प्रदान करता है। इस पोर्टल के माध्यम से आप न केवल घर शिफ्टिंग सेवाओं को हायर कर सकते हैं बल्कि कमर्शियल शिफ्टिंग सेवाएं भी ले सकते हैं। www.movingsolutions.in के माध्यम से आप जिन मुख्य सेवाओं को हायर कर सकते हैं, वे इस प्रकार हैं।

  • पैकिंग और मूविंग सेवा
  • लोडिंग और अनलोडिंग सेवा
  • लोकल घर शिफ्टिंग सेवा
  • इंटरसिटी घर शिफ्टिंग सेवा
  • कार ट्रांसपोर्टेशन सेवा
  • बाइक ट्रांसपोर्टेशन सेवा
  • वेयरहाउसिंग और स्टोरेज सेवा
  • पेट रिलोकेशन सेवा
  • इंटरनेशनल रिलोकेशन सेवा
  • मिनी ट्रक और टेम्पो रेंटल सेवा
  • लगेज ट्रांसपोर्ट सेवा

मूविंग सॉल्यूशंस की भविष्य की योजनाएं

मूविंग सोलूशन्स रिलोकेशन इंडस्ट्री में क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए प्रतिबद्ध है। इसका मुख्य उद्देश्य है एक असंगठित और अव्यवस्थित सेक्टर को व्यवस्थित सेक्टर में बदलना। इसके अलावे इसके भविष्य की योजनाएं काफी हैं। जब इस पोर्टल के संस्थापक श्री दीपेश कुमार से पूछा गया तो उन्होंने अपने फ्यूचर प्लान्स के बारें में बताया। 

उन्होंने कहा कि वे इस पोर्टल को सिर्फ भारत तक सीमित नहीं रखना चाहते है। हम देश की कुछ प्रतिष्ठित इंटरनेशनल पैकर्स एंड मूवर्स के साथ भी करार किया है जो भारत से बाहर शिफ्ट करने में मदद करते है। भविष्य में मूविंग सोलूशन्स दूसरे देशों के मूविंग कम्पनियों के साथ भी करार करने के बारे में सोंच रही है। ताकि उनलोगो को मदद कर सके जो लोग किसी दूसरे देश से भारत में शिफ्ट करना चाहते है। इसके अलावा, कंपनी देश के उन छोटे छोटे शहरों में भी पैकर्स एंड मूवर्स को जोड़ने की विचार कर रही है जहां लोगो को अच्छी शिफ्टिंग सेवा हायर करने में दिक्कत आ रही है।

“हम अपने पार्टनर पैकर्स और मूवर्स कंपनियों के लिए भी कई योजनाएं बना रहे है ताकि हम उनलोगों को वेरिफाइड और सही लीड उपलब्ध करा सकें। इसके लिए हमने सॉफ्टवेयर भी बनाया है।” श्री कुमार ने कहा। “इसके अलावा हम अपने ऑनलाइन ब्रांड को बनाये रखने और ग्राहकों को बेहतर अनुभव देने के लिए प्रतिबद्ध और प्रयासरत हैं।”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *